` जिसके सामने एक पैर पर खड़ी रहती थी हस्तियां,आज जमीन पर बैठकर रो-रो कर मांग रहा जिंदगी की भीख
Latest News


जिसके सामने एक पैर पर खड़ी रहती थी हस्तियां,आज जमीन पर बैठकर रो-रो कर मांग रहा जिंदगी की भीख

Dera Sacha Sauda Chief Ram Rahim Latest News In Sadhvi Rape Case share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर,रोहतकः किसी शायर ने सही कहा है कि "ए मुकदस्त यह बता मेरे मुकद्दर में क्या लिखा है" सच्चा सौदा डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को क्या मालूम था कि जो तु बो-रहा है वह तुझे ही काटना है। गुरमीत राम रहीम का दिमाग इतना खराब हो चुका था कि वह लडकियों की अस्मत लूटता रहा जिसने भी उसके खिलाप आवाज उठाई उसको मिटाता चला गया। लेकिन पाप का घड़ा एक दिन भरना था एक पत्रकार ने निड़रता से उसके खिलाप लिखा लेकिन इसने उसको भी मरवा डाला। गुरमीत राम रहीम का दिमाग खराब होना वाजिब भी था सरकार के नेता उसके सामने एक पैर पर खड़े होकर उसकी हजूरी बजाते थे। जिसके कारण उसके किए गए पापों की आवाज के खिलाप सत्ता के दबाव में दबकर रह जाती थी। लेकिन हमारे देश में ईमानदारी से काम करने वाले अधिकारियों की कमी नही है। सीबीआई अधिकारियों ने गुरमीत राम रहीम के खिलाप सबूत जुटाने शुरु किए इस काम में 15 साल बाद उनकी मेहनत रंग लाई और 25 अगस्त को सीबीआई कोर्ट के जज जगजीत सिंह ने साध्वी रेप केस में गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दे दिया। सोमवार को साध्‍वियों से रेप के मामले में रोहतक की जिला जेल में बाबा राम रहीम के खिलाफ सजा के फैसले के दौरान कुछ अलग ही नजारा था। एक कुर्सी पर जज थे तो उनके सामने कटघरे में खड़ा था वो व्यक्ति जिसके सामने कभी देश की तमाम हस्तियां एक पैर पर खड़ी रहा करती थीं।आज उस सख्स की हस्ती मिटती नजर आ रही थी। रेपिस्ट बाबा  के चेहरे पर हवाइयां उड़ी हुई थीं, दहशत में मुंह से शब्द नहीं फूट रहे थे। जुबान बार बार लड़खड़ा रही थी। मीडिया की खबरों के अनुसार जब कोर्ट की कार्यवाही शुरू हुई तो सबसे पहले सीबीआई के वकीलों ने एक एक कर गुरमीत राम रहीम के गुनाहों को सामने लाना शुरू किया। जज ने दोनों पक्षों को दस-दस मिनट का समय  अपनी-अपनी दलील के लिए दिया। इस वक्त में सीबीआई के वकीलों ने बाबा राम रहीम के लिए सख्त से सख्त सजा की मांग की। यह सुनते ही राम रहीम के चेहरे पर हवाइयां उड़नी शुरु हो गई थी।हाथ जोड़कर उन्होंने दलील दी कि वह तमाम उम्र लोगों की मदद करते रहे, समाज की सेवा के लिए कई काम किए। डेरा प्रमुख के वकीलों ने भी दलील दी कि बाबा ने हमेशा समाज की भलाई के लिए काम किया है।

फैसला सुनते ही कुर्सी पकड़कर बैठ गए राम रहीम

 दस मिनट तक गुरमीत राम रहीम और उनके वकील जज के सामने डेरे और डेरा प्रमुख के तमाम परोपकारी कामों को गिनवाते रहे, लेकिन सामने बैठे जज पर इन दलीलों का कोई असर होता नहीं दिखा। इसका आभास सामने खड़े डेरा प्रमुख को भी हो गया था।उन्होंने जज के सामने हाथ जोड़कर खुद को सजा में रियायत की मांग की। लेकिन इन सबसे बेअसर जज ने अपना फैसला पढ़ना शुरू किया। जैसे जैसे जज फैसला पढ़ते रहे सामने खड़े गुरमीत राम रहीम के चेहरे का रंग उड़ता चला गया। जैसे ही जज ने डेरा प्रमुख को दस साल की सजा का ऐलान किया, उनके चेहरे की हवाइयां उड़ गई। फैसला सुनते ही वह कुर्सी पकड़ कर नीचे बैठ गए। कुछ देर बाद ही वह जोर जोर से जज के सामने रोने लगा। उसे ले जाने के लिए जेल के कर्मचारियों ने उठाया तो वह फर्श पर ही बैठ गया। कर्मचारियों ने सख्ती की तो गिड़गिड़ाने लगा और कहीं जाने से इंकार कर दिया। इसके बाद कर्मचारी लगभग उन्हें हाथ पकड़कर खींचते हुए बाहर ले गए। यह नजारा शायद एक सल्तनत के ढहने का था और एक हस्ती के मिट जाने का था।

Dera Sacha Sauda Chief Ram Rahim Latest News In Sadhvi Rape Case

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी