` बाबा नानक अपनी शिक्षाओं के जरिए सर्वोच्च शिक्षक हैं, हम सभी को उनकी शिक्षाओं पर चलना है: प्रो. (डा.) अजय कुमार शर्मा

बाबा नानक अपनी शिक्षाओं के जरिए सर्वोच्च शिक्षक हैं, हम सभी को उनकी शिक्षाओं पर चलना है: प्रो. (डा.) अजय कुमार शर्मा

Baba Nanak ji is a teacher of Universe, all should well adopt his message for entire mankind: Prof. (Dr.) Ajay K. Sharma, VC IKGPTU 2. share via Whatsapp

Baba Nanak ji is a teacher of Universe, all should well adopt his message for entire mankind: Prof. (Dr.) Ajay K. Sharma, VC IKGPTU 2.

I.K. Gujral Punjab Technical University organized One-day special seminar on the teachings of Shri Guru Nanak Dev ji


Event was the part of series of events organized in to celebrate Guru Nanak Dev ji's 550th Parkash Utsav


श्री गुरु नानक देव जी के जीवन दर्शन पर आई.के.गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी में एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन

श्री गुरु नानक देव जी के 550वें जन्मदिवस वार्षिक समारोह की श्रंखला में यूनिवर्सिटी और भी समारोह आयोजित करेगी: कुलपति आई.के.जी पी.टी.यू

इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधर/कपूरथलाः
बाबा नानक अपनी शिक्षाओं के जरिए हमारे अंदर एक सर्वोच्च शिक्षक हैं, हम सभी को उनकी शिक्षाओं पर चलना है। उनका जीवन दर्शन एक सम्पूर्ण जीवन दर्शन है, जिसे मानते हुए उच्च एवं बेहतर जीवन जिया जा सकता है। इस वर्ष बाबा नानक जी के 550वें जन्मदिवस वार्षिक समारोह की सफलता इसी में है कि हम उनकी शिक्षाओं पर चलने का प्रण करें। यह विचार प्रो.(डा.) अजय कुमार शर्मा, कुलपति आई.के.गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी के हैं। प्रो.(डा.) शर्मा यूनिवर्सिटी में आयोजित एक दिवसीय सेमिनार को बतौर मुख्यातिथि सम्बोधित कर रहे थे। यह सेमिनार श्री गुरु नानक देव जी के 550वें जन्मदिवस वर्ष को समर्पित रहा। आयोजन एन.एस.एस एवं अकादमिक प्रोजेक्ट्स के तहत करवाया गया। इस दौरान कुलपति प्रो.(डा.) शर्मा ने सुल्तानपुर लोधी में यूनिवर्सिटी की तरफ से टाटा टेक्नोलॉजीस से मिलकर खोले जा रहे इन्नोवेशन सेंटर के बारे में भी जानकारी दी। उन्होनें कहा कि यह यूनिवर्सिटी के लिए गौरव कि बात है कि वे बाबा नानक की चरण छो धरती पर वसे हैं। उन्हें कहा कि यह बाबा का आशीर्वाद है कि आई.के.गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी को सुल्तानपुर में प्रोजेक्ट लगाने का अवसर मिला है। सेमिनार को बतौर विशेष वक्ता डा.कुलदीप सिंह धीर ने भी सम्बोधित किया। उन्होनें कहा कि बाबा गुरु नानक देव जी ने सालों-सदिओं पहले तकनीक एवं विज्ञान के वजूद से पूरी दुनिया को रु-ब-रु करवाया था। सेमिनार में गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के प्रतिभागी मनजिंदर सिंह ने बाबा नानक जी के जीवन दर्शन तथा उनकी उस समय की शिक्षाओं का आज के संधर्व में व्याख्यान किया। उन्होनें बताया कि गुरु साहिब कि बाणी कल और आज में बराबर सार्थक है। सेमिनार में रामगढ़िया कालेज के प्रो. अवतार सिंह ने कहा कि गुरु नानक देव जी का धार्मिक दर्शन अपनेआप में सम्पूर्ण है, जिसमें सर्व धर्म एवं मानव चिंतन का निवास है। सेमिनार को संत बाबा भाग सिंह यूनिवर्सिटी के डा. अमरजीत सिंह ने भी सम्बोधन किया। यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार सुखबीर सिंह वालिया ने यूनिवर्सिटी में बन रहे नए आडिटोरियम का नाम श्री गुरु नानक देव जी के नाम पर रखने के बारे में जानकी सांझी की। संयुक्त रजिस्ट्रार डा.आर.पी एस बेदी ने सेमिनार में शामिल सभी आतिथिओं का स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्य कैम्पस डायरेक्टर प्रो.(डा.) यादविंदर सिंह बराड़, डिप्टी रजिस्ट्रार डा.गीत, सहायक डायरेक्टर यूथ वेलफेयर समीर शर्मा एवं अन्य उपस्थित रहे। मंच संचालन सहायक प्रोफेसर डा. सरबजीत मान की तरफ से किया गया।

Baba Nanak ji is a teacher of Universe, all should well adopt his message for entire mankind: Prof. (Dr.) Ajay K. Sharma, VC IKGPTU 2.

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post