` मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव धराशाही
Latest News


मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव धराशाही

No Confidence Motion Debate Will Start From 11 Am And Voting Will Happen At 6 Pm share via Whatsapp

No Confidence Motion  Debate Will Start From 11 Am And Voting Will Happen At 6 Pm


नेशनल डेस्कः
मोदी सरकार अपने करीब साढ़े चार साल के कार्यकाल में पहली बार विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का सामना किया लेकिन ये धराशाही हो गया। अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ 325 सांसदों ने ना में अपना जवाब दिया। प्रस्ताव के समर्थन में 126 सांसद आए इस दौरान सदन में सभी सांसदों की मौजूदगी रही। ध्वनी मत से फैसला न हो पाने के बाद मतदान हुआ। इससे पहले लोकसभा महासचिव ने मत विभाजन के पहले सभी सांसदों को मतदान की प्रक्रिया समझाई। संख्याबल की दृष्टि से पहले से मजबूत सरकार को अन्नाद्रमुक का समर्थन मिलने और बीजेडी-टीआरएस के मतदान से दूर रहने के फैसले से शक्ति परीक्षण का तिलिस्म खत्म हो गया। 
गौरतलब है कि वर्तमान में लोकसभा में 534 सदस्य हैं। राजग को 310 सांसदों का समर्थन हासिल है। इसके अलावा उसे 37 सदस्यों वाले अन्नाद्रमुक का समर्थन मिला है। ऐसे में अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ सदस्यों की संख्या 347 हो गई, जो बहुमत के लिए जरूरी 268 सांसदों से 79 ज्यादा रही। इस बीच 19 सांसदों वाली बीजेडी और 11 सांसदों वाली टीआरएस ने मतदान से पहले ही दूर रहने की घोषणा की थी।

No Confidence Motion Debate Will Start From 11 Am And Voting Will Happen At 6 Pm

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी