` हेयर कलर करने में सावधानी न रखी तो होगा नुकसान
Latest News


हेयर कलर करने में सावधानी न रखी तो होगा नुकसान

If you do not care about hair color then it will be damaged share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, जालंधर: बालों को कलर कराना फैशन बन चुका है। कलर करने से एक तो सफेद बादल छिप जाते हैं और दूसरा इससे बालों को एक नया डिजाइन मिलता है। लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो बालों को कलर करवाते समय कुछ गलतियां कर बैठते हैं जिससे कि उनके बालों को बाद में काफी नुकसान पहुंचता है। इसलिए आज हम आपको हेयर कलर से जुड़ी ऐसी कुछ खास बात बताएंगे जिससे आपके बालों को एकदम परफैक्ट लुक मिलेगा। माहिर बताते हैंकि अगर हेयर कलर करते समय सावधानी न रखी जाए तो इसका नुकसान होना लाजमी है।
 
1. हर्बल कलर्स
बालों को कलर करने के लिए हमेशा हर्बल कलर्स का इस्तेमाल करें। एक तो इससे बालों को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचेगा और दूसरा इससे बालों को नैचुरल शाइन मिलेगा।
2. समय का रखें ध्यान
ध्यान रहे कि लेबल पर इसे जितनी देर लगाकर रखने की सलाह दी गई हो उतने समय के लिए ही लगाकर रखें। क्योंकि अगर आप इसे ज्यादा देर तक लगाएंगे तो आपको उस शेड्स से ज़्यादा डार्क लुक मिलेगा वहीं, कम समय तक रखने पर लाइट लुक मिलेगा। इसलिए बेहतर होगा कि आप लेबल पर बताए हुए समय तक ही इसे बालों पर लगाकर रखें।
3.  तेल ज़रूर लगाएं
जिस दिन भी आप बालों में हेयर कलर करने की सोच रहे हैं तो उससे ठीक एक दिन पहले बालों में तेल जरूर लगाएं। ऐसा करने से बाल स्मूद और शाइनी बनेंगे।
4. दो मुंहे बाल
अगर आपके दो मुंहे बाल है तो उसे कलर करवाने से पहले ट्रिम करवा लें। क्योंकि हेयर कलर करने से दो मुंहे बाल रूखे दिखाई देते हैं।
5. नॉर्मल पानी का इस्तेमाल करें
जिस दिन बालों को कलर करें या कराएं उस दिन इसे शैम्पू से ना धोएं। सिर्फ नॉर्मल पानी का इस्तेमाल करें।

If you do not care about hair color then it will be damaged

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी