` मुख्यमंत्री भगवंत मान पटियाला का पब्बरा जल सप्लाई प्रोजैक्ट जल्द करेंगे लोकार्पित: जिम्पा

मुख्यमंत्री भगवंत मान पटियाला का पब्बरा जल सप्लाई प्रोजैक्ट जल्द करेंगे लोकार्पित: जिम्पा

CM BHAGWANT MANN TO INAUGURATE PABRA WATER SUPPLY PROJECT SOON JIMPA share via Whatsapp

CM BHAGWANT MANN TO INAUGURATE PABRA WATER SUPPLY PROJECT SOON: JIMPA


- MORE THAN 1.30 LAKH BENEFICIARIES OF 112 VILLAGES WILL GET POTABLE DRINKING WATER SUPPLY


112 गाँवों के सवा लाख से ज़्यादा लोगों को मिलेगी शुद्ध पीने वाले पानी की सप्लाई  


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़: जल आपूर्ति एवं स्वच्छता मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने पटियाला जि़ले के नहरी पानी आधारित प्रोजैक्ट पब्बरा का उच्च अधिकारियों समेत दौरा किया। इस दौरान उन्होंने प्रोजैक्ट की प्रगति का जायज़ा लिया और ज़रूरी दिशा-निर्देश जारी किये।  

जल आपूर्ति एवं स्वच्छता विभाग के प्रमुख सचिव डी.के. तिवाड़ी और विभाग प्रमुख मुहम्मद इशफाक ने ब्रम शंकर जिम्पा को बताया कि गाँव पब्बरा में बन रहे नहरी पानी पर आधारित पीने वाले पानी का प्रोजैक्ट लगभग तैयार है और इसको अंतिम रूप दिया जा रहा हैं। जिम्पा ने कहा कि इस प्रोजैक्ट के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान को विनती की जायेगी।  

जिम्पा ने अधिकारियों को पब्बरा प्रोजैक्ट को जल्द पूरा करने के निर्देश देते हुए कहा कि पंजाब निवासियों को साफ़ पानी की निर्विघ्न आपूर्ति देना मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार की प्राथमिकता है और इस मकसद के लिए पब्बरा प्रोजैक्ट को समय पर मुकम्मल किया जाये। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान राजनीति में आने से पहले भी इस बात की वकालत करते रहे हैं कि गाँवों को साफ़ पानी देना सभी सरकारों की प्राथमिकता होनी चाहिए। इस मकसद के लिए भगवंत मान राज्य के गाँवों ख़ास तौर पर सरहदी इलाकों का ख़ुद दौरा करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि पब्बरा प्रोजैक्ट का उद्घाटन मुख्यमंत्री के हाथों से करवाना गर्व की बात होगी।  

पब्बरा जल सप्लाई प्रोजैक्ट की कुल लागत 120.60 करोड़ रुपए है और इससे राजपुरा, पटियाला और सरहिन्द के 112 गाँवों को लाभ पहुँचेगा। 21693 घरों की 1 लाख 30 हज़ार 159 आबादी को साफ़ पानी की सप्लाई दी जायेगी।  

जि़क्रयोग्य है कि इन गाँवों में भूजल की क्वालिटी खऱाब है और इसमें फ्लोराइड, नाइट्रेट और हैवी-मैटल की ज़्यादा मात्रा है। उक्त प्रोजैक्ट के शुरू हो जाने के बाद इन गाँवों को साफ़ और शुद्ध पानी की सप्लाई मिलेगी।  

CM BHAGWANT MANN TO INAUGURATE PABRA WATER SUPPLY PROJECT SOON JIMPA

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post