` मुख्यमंत्री ने आज़ादी के 76 वर्ष पूरे होने के अवसर पर 76 और आम आदमी क्लीनिक किए लोगों को समर्पित

मुख्यमंत्री ने आज़ादी के 76 वर्ष पूरे होने के अवसर पर 76 और आम आदमी क्लीनिक किए लोगों को समर्पित

CM DEDICATES 76 MORE AAM AADMI CLINICS TO MARK 76TH YEAR OF INDIAN INDEPENDENCE share via Whatsapp

CM DEDICATES 76 MORE AAM AADMI CLINICS TO MARK 76TH YEAR OF INDIAN INDEPENDENCE


दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ऐतिहासिक पहल के लिए भगवंत मान और पंजाब के लोगों को दी बधाई  


राज्य में आम आदमी क्लीनिकों की कुल संख्या 659 हुई 

 

मुख्यमंत्री ने इसको स्वास्थ्य क्रांति की दिशा में नए युग की शुरुआत बताया  


आम आदमी क्लीनिकों से अब तक 44 लाख से अधिक लाभार्थी ले चुके हैं फ़ायदा  


इंडिया न्यूज सेंटर,धूरी,संगरूर:  स्वतंत्रता दिवस से पहले राज्य के लोगों को बड़ा तोहफ़ा देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने सोमवार को भारत की आज़ादी की 76वीं वर्षगाँठ के अवसर पर 76 नए आम आदमी क्लीनिक लोगों को समर्पित किए।

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी एक ट्वीट जारी कर इस मील का पत्थर साबित होने वाले कदम के लिए मुख्यमंत्री और पंजाब के लोगों को मुबारकबाद दी और कहा कि लोगों के कल्याण के लिए यह ऐतिहासिक पहल है। उन्होंने कहा कि पंजाब की तरक्की को अब कोई नहीं रोक सकेगा, क्योंकि राज्य के लोगों ने अपने बेहतर भविष्य के लिए भगवंत मान सरकार को चुना है। उन्होंने कहा कि पंजाब की तरक्की को अब कोई नहीं रोक सकेगा, क्योंकि राज्य के लोगों ने अपने बेहतर भविष्य के लिए भगवंत मान सरकार को चुना है।  

 

यहाँ आम आदमी क्लीनिक लोगों को समर्पित करने के बाद में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि लोगों को मानक स्वास्थ्य सुविधाएं उनके घर में ही मुहैया करवाने के लिए यह स्वास्थ्य क्रांति के नए युग की शुरुआत है। उन्होंने कहा कि लोगों को मुफ़्त दवाएँ मुहैया करने के साथ-साथ यह क्लीनिक 41 तरह के टैस्ट मुफ़्त करने की सेवा भी दे रहे हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि तंदुरुस्त स्वास्थ्य पर ध्यान देने के साथ-साथ इस कदम से लोगों का जीवन लम्बा करने में मदद मिलेगी।  

 

पिछली सरकारों द्वारा आम आदमी की सेहत की ओर ध्यान न देने पर अफ़सोस ज़ाहिर करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार लोगों को मानक स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित बनाने पर ज़ोर दे रही है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि पिछली सरकारों के नेता अपना इलाज तो विदेशों से करवा लेते थे परन्तु आम आदमी को बिना बढिय़ा इलाज के किस्मत पर छोड़ देते थे। उन्होंने कहा कि यह नेता लोगों को केवल वोट बैंक ही समझते थे और उन्होंने कभी भी लोगों के जीवन और सेहत की परवाह नहीं की।  

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की पुरज़ोर कोशिशों से पंजाब में स्वास्थ्य क्रांति के नए युग की शुरुआत हो रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में अब कैंसर का मानक इलाज उपलब्ध है, जिस कारण अब इलाज के लिए लोगों को अन्य राज्यों में जाने की ज़रूरत नहीं है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य से पहले बीकानेर कैंसर अस्पताल के लिए खचाखच भरकर चलने वाली कैंसर ऐक्सप्रैस रेलगाड़ी अब खाली जाती है, क्योंकि लोगों को अब पंजाब में ही इलाज की सुविधा मिल रही है।  

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में जिलों में खाली पड़े अधिकारियों के पद भरे जाएंगे और हैड्डक्वार्टरों से अधिकारियों की तैनाती फील्ड में की जाएगी। उन्होंने कहा कि इन अधिकारियों को जि़लों में काम अलॉट किया जाएगा, जिससे लोगों का कल्याण सुनिश्चित बने। भगवंत सिंह मान ने कहा कि उन्होंने पहले ही ऐसे अधिकारियों की डिप्टी कमिश्नरों और सीनियर सुपरीटेंडैंट ऑफ पुलिस के तौर पर तैनाती की है, जो लोगों के कल्याण के लिए काम करने के लिए जाने जाते हैं।  

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब संतों,पीरों-फकीरों, पैगंबरों और शहीदों की धरती है, जिस कारण यह धरती संभावनाओं से भरी पड़ी है। यहाँ व्यापार और कारोबार के लिए असीम संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब की जऱखेज़ ज़मीन पर नफऱत और वैर-विरोध के सिवा हरेक तरह के बीज अंकुरित हो सकते हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि पंजाब सांप्रदायिक सद्भावना, आपसी-भाईचारे और शान्ति का केंद्र बिंदु है, जिस कारण राज्य मुल्क भर में निवेश के लिए सबसे अधिक प्राथमिकता वाला स्थान के तौर पर उभरा है।  

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सडक़ हादसों पर रोक लगाने और सडक़ों पर यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए पंजाब सरकार ने ‘सडक़ सुरक्षा फोर्स’ की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि अपनी तरह की यह पहली विशेष फोर्स पंजाब में रोज़ाना के घटने वाले सडक़ हादसों में जाने वाली कीमती जानें बचाने के लिए अहम भूमिका निभाएगी। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इस फोर्स को सडक़ हादसों पर रोक लगाने के साथ-साथ गलत ड्राइविंग और सडक़ों पर वाहनों की गतिविधि को सुचारू करने का जि़म्मा सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि इससे थानों में तैनात मुलाजि़मों से काम का बोझ घटेगा।  

CM DEDICATES 76 MORE AAM AADMI CLINICS TO MARK 76TH YEAR OF INDIAN INDEPENDENCE

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post