` फिरोजपुर डिवीजन के कठुआ-ऊंची बस्सी सैक्शन में बिना चालक के दौडती रही डीएमटी ट्रेन,रेलवे में मचा हडकंप

फिरोजपुर डिवीजन के कठुआ-ऊंची बस्सी सैक्शन में बिना चालक के दौडती रही डीएमटी ट्रेन,रेलवे में मचा हडकंप

Train running without driver in Kathua-Ucchibassi section of Firozpur division share via Whatsapp

Train running without driver in Kathua-Ucchibassi section of Firozpur division

 

स्टाफ की लापरवाही या किसी की शरारत जांच विषय


रेलवे ने दिए घटना की जांच के आदेश


कठुआ से बिना ड्राइवर 70 KM दौड़ी ट्रेन, पंजाब के ऊंची बस्सी में रोकी गई ट्रेन


इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः फिरोजपुर मंडल के कठुआ रेलवे स्टेशन से एक डीएमटी ट्रेन बिना चालक के पठानकोट की ओर बढ़ गई। इससे पूरे फिरोजपुर मंडल में हड़कंप मच गया। यही नही कठुआ रेलवे स्टेशन पर सुबह उस समय अफरा-तफरी का माहौल बन गया जब एक मालगाड़ी बिना ड्राइवर के पठानकोट की ओर बढ़ गई। जम्मू तवी लाइन के स्टेशनों पर इमरजेंसी हूटर बजने लगे। किसी तरह से ट्रेन ऊंची बस्सी रेलवे स्टेशन पर खुद ही रुक गई। उधर रेलवे ने मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए है। उधर सूत्रों की माने तो उक्त ट्रेन स्टाफ की लापरवाही से दोड़ी या किसी की शरारत से दौड़ी यह एक जांच का विषय है। 

जानकारों का कहना है कि  ढलान के कारण मालगाड़ी पठानकोट की ओर बढ़ गई। इसके बाद ट्रेन को होशियारपुर के ऊंची बस्सी के पास खुद ही रुक गई। डीएमटी ट्रेन में दो इंजन लगे थे, बिना चालक के ट्रेन चलने की सूचना मिलते ही आनन फानन एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन को भी मालगाड़ी के पीछे रवाना कर दिया गया। इसके बाद ट्रेन को उच्ची बस्सी में रोका गया। 

ट्रेन के दोनों इंजन बंद थे डीएमटी ट्रेन कठुआ से होशियारपुर के ऊंची बस्सी तक 70 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ी। इसकी जानकारी मिलते ही अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। हालांकि बड़ी जद्दोजहद के बाद अधिकारियों ने मालगाड़ी को रोकने में सफलता हासिल की। जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह जम्मू के कठुआ रेलवे स्टेशन पर डीएमटी ट्रेन खड़ी थी और इंजन बंद थे,बताते है कि चालक ने सेफ्टी नियमों पुरा पालन किया हुआ था।

अधिकारियों ने इसे पहले पठानकोट में रोकने की कोशिश की लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली। एहतियात के तौर पर पठानकोट रेलवे स्टेशन पर लाइन को क्लीयर किया गया। इसके अलावा पठानकोट को जाने वाली सभी ट्रेनों को रोका गया। मालगाड़ी को मुकेरियां के पास भी रोकने की कोशिश की गई। यहां भी कोई सफलता नहीं मिली। इसके बाद ऊंची बस्सी के पास ट्रेन के रुकने पर अधिकारियों ने राहत की सांस ली। 

Train running without driver in Kathua-Ucchibassi section of Firozpur division

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post