` अगुस्ता वेस्टलैंड: राजीव सक्सेना को अदालत ने 4 दिन की हिरासत भेजा

अगुस्ता वेस्टलैंड: राजीव सक्सेना को अदालत ने 4 दिन की हिरासत भेजा

Agusta Westland: Rajeev Saxena sent 4-day custody to court share via Whatsapp

Agusta Westland: Rajeev Saxena sent 4-day custody to court


काले धन के खिलाफ सरकार को मिली बड़ी सफलता

अगुस्ता वेस्टलैंड मामले से जुड़े मुख्य आरोपी राजीव सक्सेना और बोईंग खरीद घोटाले से जुड़े दीपक तलवार दुबई  से भारत प्रत्यर्पित

अदालत ने राजीव सक्सेना को हिरासत में भेजा

नेशनल न्यूज डेस्कः
भ्रष्ट्राचार के लिखाफ छेड़ी गई जंग में भारतीय एजेंसियों को एक और बड़ी कामयाबी हासिल है। वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में वांछित 2 और आरोपी को दुबई से भारत प्रत्यर्पित किया गया है। इस मामले में बांछित राजीव शमशेर बहादुर सक्सेना और दीपक तलवार  को प्रत्यर्पण के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है।  राजीव सक्सेना 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर धन शोधन मामले में लंबे समय से वांछित है और लॉबिस्ट दीपक तलवार विदेशी फंडिंग के जरिए प्राप्त 90 करोड़ रुपये से अधिक की राशि का दुरुपयोग करने के मामले में ईडी और सीबीआई की वांछित सूची में है। इन्हें गुरूवार तड़के करीब डेढ़ बजे विशेष विमान से दिल्ली लाया गया।  ईडी ने धन शोधन निरोधक कानून के तहत दोनों को गिरफ्तार किया है। एजेंसी ने दोनों को दिल्ली की पटियाला हाऊस कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने राजीव सक्सेना को 4 दिन और दीपक तलवार को 7 दिन की ईडी हिरासत में भेज दिया है जबकि दीपक तलवार को 7 दिन की ईडी हिरासत में भेजा है। केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता मुक्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि मोदी सरकार ने सख्त कानून बनाकर आर्थिक अपराध करने बाले भगोडे आरोपियों के खिलाफ सख्त कदम उठाये है उसी का नतीजा है  एक के बाद एक आरोपी भारत लाये जा रहे है। दुबई प्रशासन ने भारतीय एजेंसियों के अनुरोध पर दोनों को बुधवार को पकड़ा था और भारत प्रत्यर्पित कर दिया गया।
गौरतलब है कि इस मामले में कथित बिचौलिए ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन जेम्स मिशेल को पिछले साल दिसम्बर में ही दुबई से प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया था, मिशेल अभी भी न्यायिक हिरासत में है। तलवार पर आपराधिक षडयंत्र रचने, जालसाजी करने 90 करोड़ रुपये की विदेशी निधि की कथित हेराफेरी के लिए एफ.सी.आर.ए की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। यूपीए सरकार के दौरान विमान सौदों में भी उनकी भूमिका जांच के घेरे में रही है। तलावार पर भ्रष्टाचार के आपराधिक मामलों में ईडी और सीबीआई ने मामला दर्ज किया था। आयकर विभाग ने भी उस पर कर चोरी का आरोप लगाया है।

Agusta Westland: Rajeev Saxena sent 4-day custody to court

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post